दिल्ली: पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में इन दिनों खिलाड़ी अपनी किस्मत को आजमाने के लिए मैदान में उतर चुके है। जहां ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी आज दिल्ली एयरपोर्ट जा  पहुंचे है। इस दौरान इन सभी खिलाड़ियों का फैंस ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया।  जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पीआर श्रीजेश और अमित रोहिदास की एक झलक पाने के लिए फैंस काफी बेताब नजर आ रहे है।

भारतीय खिलाड़ियों ने जीता ब्रॉन्‍ज मेडल

आपको बता दें, भारतीय खिलाड़ियों ने स्‍पेन को 3-2 से हराकर पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में ब्रॉन्‍ज मेडल को अपने नाम किया है। वहीं बड़ी बात तो ये है कि भारतीय टीम के जाने-माने गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने के कुछ समय बाद ही उन्होंने हॉकी से इस्तीफा दे दिया। यानी कि उन्होंने हॉकी खेल से अब संन्‍यास ले लिया है। अपने आखिरी मैच में भी पीआर श्रीजेश ने स्‍पेनिश खिलाड़ियों के कई प्रयास विफल करते हुए कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर रेप केस में बड़ा खुलासा,अश्लील वीडियो देखने का आदि निकला आरोपी

वहीं मनु भाकर और पीआर श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक्‍स की क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारत का ध्‍वजवाहक घोषित किया गया। जिस पर भारतीय टीम के खिलाड़ी सुमित वाल्‍मिकी ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि इस शानदार प्रदर्शन के पीछे भारतीयों का प्यार है जो हम पर लूटा रहा है। इसलिए अगर ऐसे ही भारतवासी हम पर अपना प्यार लूटाते रहे, तो हर खिलाड़ियों का हौसला बरकरार रहेगा, और फिर भारत देश के लिए मेडल जीतने में कभी कोई खिलाड़ी कमजोर नहीं पड़ेगा।

गोल्‍ड जीतने की उम्‍मीद से मिला बढ़कर 

शायद आपको याद हो, कि कुछ समय पहले पेरिस ओलंपिक्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतना भारतीय खिलाड़ियों के लिए 1980 के बाद एक सपना रह गया था, क्योंकि उन्‍हें जर्मनी के हाथों एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। मगर हमारे भारतीय खिलाड़ियों ने अपना हौसला बरकरार रखते हुए ब्रॉन्‍ज मेडल को एक दिन अपने नाम कर ही लिया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *