दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर  नेता से लेकर राजनेता तक हर कोई तिरंगा फहराता है। इसी सिलसिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, तिरंगा फहराने का मामला आप पार्टी और राजनिवास के बीच एक नए विवाद की कड़ी बनती नजर आ रही है। जी हां, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल में बंद होने की वजह से उनकी जगह पर कैबिनेट मंत्री आतिशी ध्वजारोहण नहीं कर सकेंगी।

केजरीवाल का फैसला हुआ खारिज

बताया जा रहा है कि, दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट यानी (जीएडी) ने इस मामले को मद्देनजर रखते हुए एक बड़ा फैसला किया है। इस फैसले में उन्होंने सीएम केजरीवाल के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जिसमें केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छत्रसाल स्टेडियम में होने वाले स्वतंत्रता समारोह में अपनी ना मौजूदगी में आतिशी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने की इच्छा जताई थी।

‘केजरीवाल का फैसला कानूनी नियमों का उल्लंघन’

जानकारी के लिए आपको याद दिला दे कि, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, इस मुलाकात में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजा फहराने को लेकर चर्चा की गई, जिसके बाद ही मंत्री गोपाल राय ने जीएडी से 15 अगस्त को आतिशी द्वारा ध्वजा रोहण करने का आदेश दिया था, जिसके चलते जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने मंत्री गोपाल राय को जवाब दिया और कहा कि केजरीवाल द्वारा आतिशी के लिए लिया गया ये फैसला कानूनी रूप से अमान्य है, इसलिए इस पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान की बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत, 20 ने गवाई जान

वहीं इसी के आगे जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट का ये भी कहना है कि केजरीवाल को ऐसी बाते शोभा नहीं देती है, हालांकि, उनका ये फैसला कानूनी रूप से नियमों का उल्लंघन करता है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर रेप केस में बड़ा खुलासा,अश्लील वीडियो देखने का आदि निकला आरोपी

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *