लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव में अपनी मुरादाबाद जिले की कुंदरकी सीट में जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है। जी हां, विधानसभा उपचुनाव को लेकर सपा पार्टी अपनी चुनावी रणनीतियां बनाने में जुट गई है। उपचुनाव की खास बात ये है कि सपा पार्टी काफी फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रही है, इस बार अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी समेत बहुजन समाज पार्टी के अंसतुष्ट मतदाताओं को अपनी ओर आर्कषित करने की फिराक में है। ताकि अपनी पार्टी को पहले से और भी मजबूत बना सके।

सपा के लिए महत्वपूर्ण है कुंदरकी सीट 

आपको बता दें मुरादाबाद जिले की कुंदरकी विधानसभा सीट सपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, वजह साफ है पिछले छह चुनाव में से समाजवादी पार्टी ने चार बार जीत दर्ज की है।  जिसमें तीन बार तो हाजी रिजवान विजयी यहां से उम्मीदवार रहे हैं। इसी के चलते कुंदरकी सीट पर सपा का काफी दबदबा रहा है। जिसको देखते हुए इस चुनाव में पार्टी साइकिल दौड़ाने के प्रयासों में जुटी हुई है। वहीं सत्ता पक्ष के वोटरों को रिझाने के लिए अखिलेश यादव इन दिनों मंथन पर मंथन किये जा रहे है। आपको बता दें बाकी बची दो सीट पर बसपा ने जीत हासिल किया है।

दलित मतों में सेंध लगाने में जुटी सपा 

बहुजन समाज पार्टी द्वारा उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है, इस ऐलान के बाद से पार्टी में खलबली मच गई, फिर क्या, दलित मतों में सेंध लगाने के लिए पार्टी ने अपनी चुनावी रणनीतियों को  तैयार करने का मूड बना लिया। जिसको लेकर पार्टी जल्द से जल्द पदाधिकारियों और अपने विधायकों के साथ लखनऊ में बैठक कर सकती है। इस बीच हाजी रिजवान को लेकर बसपा में शामिल होने की अफवाह फैलाई जा रही थी, जिस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए रिजवान ने कहा कि, मरते दम तक समाजवादी पार्टी में ही रहूंगा। क्योंकि, हमारे नेता अखिलेश यादव हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीते लोकसभा चुनाव में सपा ने जैसे अपनी जीत का परचम लहराया था, ठीक उसी तरह से इस कुंदरकी विधानसबा उपचुनाव में भी सपा अपना प्रदर्शन दिखाना चाहती है। कुंदरकी सीट को लेकर की जा रही तैयारियों पर सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने बताया कि कुंदरकी उपचुनाव के सिलसिले में लखनऊ में प्रदेश नेतृत्व के साथ एक अहम बैठक होनी है। जिसमें कई पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *