दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस का ये राष्ट्रीय पर्व पूरा देश मना रहा है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने झंडा फहराने को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, कि आज दिल्ली के सीएम आवास पर तिरंगा नहीं फहराया गया, बड़े अफसोस की बात है, यह तानाशाही एक चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में रख सकती है, लेकिन दिल में देशप्रेम को कैसे रोक पाएगी।

आतिशी ने पोस्ट कर जताई अपनी नाराजगी  

आपको बता दें, शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों जेल में बंद है, जिसके चलते उनके सीएम आवास पर 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया है। जिसको लेकर केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत आप पार्टी के कई नेताओं ने सोशल मीडिय एक्स पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

जहां आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, आज स्वतंत्रता दिवस का दिन है, जब 1947 में भारत को अंग्रेजों की तानाशाही से आजादी मिली थी, सैंकड़ों स्वतंत्रता सैनानियों ने लाठियां खाईं थी, स्वतंत्रता सेनानी हमें यह आजादी दिलवाने के लिए  अपने जान की कुर्बानी तक दी, ऐसे महान पुरुषों के सपनों में भी ऐसा विचार नहीं आया होगा कि  एक दिन आजाद भारत में एक चुने हुए मुख्यमंत्री को झूठे मुकदमे में फंसा कर महीनों तक उसे जेल में रखा जाएगा। ऐसी तानाशाही को देखते हुए आज इस स्वतंत्रता दिवस पर आप पार्टी ये प्रण लेता है कि आखिरी सांस तक इस तानाशाही को खत्म  करने के लिए लड़ते रहेंगे।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, सीएम केजरीवाल के जेल में बंद होने के कारण उनकी जगह पर झंडा फहराने को लेकर चर्चा की गई थी, इस चर्चें में आतिशी का नाम सामने आया था, जिस पर काफी आपत्ति जताई गई थी, जिसको लेकर आतिशी को तिरंगा झंडा फहराने की अनुमति नहीं मिल सकी थी, वहीं दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के गृहमंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर झंडा फहराने की मंजूरी दी थी। जिसके बाद आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एलजी के इस मंजूरी का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: लाल किले से PM मोदी ने फहराया तिरंगा, भाषण देकर तोड़ा अपना रिकॉर्ड

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *