नागपुर: स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। इस 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के (आरएसएस) के मोहन भागवत ने नागपुर स्थित आरएसएस कार्यालय में राष्ट्रीय तिरंगा ध्वज फहराया। इस दौरान मोहन भागवत ने बांग्लादेश के मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है। जहां अपने बयानों में उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में निवास कर रहे हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. उनके साथ मारपीट, उनके घरों में लूटपाट, तो बांग्लादेश की आग में हिंदु महिलाओं का आत्म-सम्मान जलकर राख हो रहा है। हालांकि, इस बिगड़ते हालात की चिंता भारत देश को करनी चाहिए, उनकी जिम्मेदारी बनती है कि उन बेसहारों को इस हिंसा से बाहर निकाले।

जानिए स्वतंत्रता दिवस पर मोहन भागवत ने क्या कहा 

वहीं आरएसएस मोहन भागवत ने अपने बयानों में ये भी कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस के दिर हर पीढ़ी को ये प्रण लेना चाहिए की वो स्वतंत्रता के ‘स्व’ की रक्षा करें, ताकि, अपने देश पर कोई दुश्मन आंख उठाकर भी न देखे, ऐसे लोगों से हमें सावधान होने की जरूरत है। जैसे कि बांग्लादंश में हो रहा है। हमारे बेकसूर हिंदुओं की हत्या कर दी जा रही है। औऱ हम सब यहां चुप्पी साधे बैठ है।

यह भी पढ़ें: लाल किले से PM मोदी ने फहराया तिरंगा, भाषण देकर तोड़ा अपना रिकॉर्ड

‘दूसरों की मदद करना भारत की शान’

हालांकि, दूसरों की मदद करना भारत की जानी-मानी परंपरा रही है, जो आज भी कुछ लोगों में देखने को मिलती है। भारत ऐसा देश है, जो अपने दुश्मनों की भी मदद करने के लिए सीना तानकर खड़ा रहता है। इस राष्ट्र पर्व पर हमारे देश को ये प्रण लेना चाहिए की हर मुसीबत भरी स्थिति में हमारा देश सुरक्षित रहे, तभी हम भी दूसरे देशों की मदद कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के CM आवास पर नहीं फहराया गया तिरंगा, सुनीता केजरीवाल ने केंद्र पर साधा

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *