लखनऊ: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने आवास पर झंडा रोहण और समस्त भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि, स्वतंत्रता का ये दिन 140 करोड़ बहुजन वासियों के लिए तब विशेष होगा, जब वे दरिद्रता से मुक्त होंगे और अपने परिवार का जीवन खुशहाल कर सकेंगे। हालांकि, ये तब मुमकिन है, जब सत्ता में रहने वाली केंद्र औऱ यूपी की सरकार की सोंच में बदलाव होने के साथ ही ’’हर हाथ को काम देने वाली’’ जैसी नियत होगी। मगर ये तो सिर्फ बसपा सरकार में हुआ था, यूपी में चार बार रही बहुजन समाज पार्टी ने अपने कार्यकाल में ऐसा कर दिखाया था।

मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना 

इस दौरान बसपा सुप्रीमों ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, भाजपा के अभियान बहु-प्रचारित ’हर घर तिरंगा’ के तहत ’आइए, मिलकर तिरंगा फहराएं, देशभक्ति की अलख जगाएं’। भाजपा के ऐसे विज्ञापन उन मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करते है, जिससे आम जनता जूझ रही है, भाजपा लोगों की समस्याओं का हल निकालने के बजाय अपने विज्ञापन से उनका मजाक उड़ाती है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर रेप केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुले कई बड़े राज, फूटा डॉक्टरों का गुस्सा

आगे उन्होंने कहा, इस रवैये को देखते हुए मैं भाजपा से यहीं उम्मीद करती हूं सत्ता में होने के नाते भाजपा जनता का फायदा न उठाए, और हो सके तो जनता की भलाई के लिए कार्य करें। बेरोजगारों को रोजगार दे, क्योंकि, उनके भीख जैसे अनाज पर आश्रित रहने के बजाय वे अपने आत्म-सम्मान के साथ जीने के योग्य बन सकें।

भाजपा रोजगारों पर दें ध्यान-मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा के कार्यकाल पर एक बड़ा सवाल उठाया और कहा कि, भाजपा देश की अर्थव्यवस्ता के दावे इतने बड़े-बड़े करती है, मगर अपने देश की जनता पर ध्यान देने के बजाय उन्हें अपनी योजना और अभियान के जरिए बहलाने में जुटी रहती है। लेकिन, आम जनता का जीवन भाजपा के ध्यान भटकाने से नहीं चलेगा। उसे अपने सरकार होने के कर्तव्यों को निभाना पड़ेगा, ताकि यूपी से लेकर देश की जनता का विकास हो सके। साथ ही हर देशवासी को रोजगार मिल सके |

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर को मिला अपना नया DGP, जानिए कब संभालेंगे कार्यकाल

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *