लखनऊ: यूपी की 10 खाली पड़ी सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर राजनीतिक हलचल और भी तेज हो गई हैं। सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकर अपनी-अपनी कमर कस ली हैं। वहीं, बसपा सुप्रीमों मायावती ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दें, बसपा ने अयोध्या जिले की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से रामगोपाल कोरी और मुज़फ्फरनगर की मीरापुर सीट से शाहनजर को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने मझवां से दीपू तिवारी और फूलपुर से शिवबरन पासी को अपना चुनाव प्रभारी बनाया है।

यह भी पढ़ें: अर्जुन हत्याकांड:पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी, गरमाई सियासत

बताया जा रहा है कि, मीरापुर उपचुनाव के लिए आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने मीरापुर संग प्रदेश की तीन सीटों पर अपना प्रभारी घोषित कर दिया हैं। बता दें, रुडकली के जाहिद हुसैन को मीरापुर का प्रभारी चुना गया है। जिसका मकसद अनुसूचित जाति और मुस्लिम गठबंधन को साधने की है। बात करें समाजवादी पार्टी की तो, उपचुनाव की ताबड़तोड़ तैयारियों में जुटी सपा ने मीरापुर विधानसभा चुनाव के लिए गजब की चाल चली है, अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी से पांच नए लोगों को जोड़ने के लिए एक कार्यकर्ता को ओवरलोड़ जिम्मेदारी दे दी है। साथ ही ये कार्यकर्ता लोगों को सपा की नीतियों से भी रूबरू कराएंगे।

आपको बता दें कि, आसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार चित्तौड़ की ओर से प्रभारियों की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें गाजियाबाद सदर सीट पर सतपाल चौधरी, मीरापुर जाहिद हुसैन और मिर्जापुर की मझवा सीट से धीरज मौर्या को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है। तो वहीं, प्रदेश की अन्य सात सीटों पर भी जल्द ही प्रभारी घोषित किए जाएंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *