नोएडा : अवैध कब्जे को मुक्त करने के लिए प्रशासन कितना भी कुछ कर लें। मगर, इन सब के बावजूद भी भू माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-42 स्थित पांच प्रतिशत विकसित भूखंड की जमीन पर कुछ भूमाफियाओं ने अपना कब्जा जमा लिया और अवैध रूप से उस पर दुकान बनाने का निर्माण करा रहे थे। जिसकी भनक लगते ही वर्क सर्किल-3 वरिष्ठ प्रबंधक राजकमल के नेतृत्व में प्राधिकरण पुलिस मौके पर पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी।

भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन 

पुलिस कार्रवाई का वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया, लेकिन, पुलिस बल के अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। जिसके बाद चल रहे अवैध निर्माण कार्य को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त करवा दिया और एक हजार वर्ग मीटर जमीन को अपने कब्जे में कर लिया। इसी के साथ ही पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अवैध क्बजा 

आपको बता दें कि, भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। मामले की इस जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक, अब-तक करीब छह लाख वर्गमीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। जिसकी कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपये के आसपास आंकी गई है। वहीं इस मामले में प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम ने कहा है कि, अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी, इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे में अवैध निर्माण हटाने का अभियान जारी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *