लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो चुकी है। आज से 5 दिन तक चलने वाली पुलिस भर्ती की परीक्षा को दो पालियों में कराया जा रहा है। बता दें 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ये परीक्षा उत्तर प्रदेश के कई केंद्रों पर कराई जा रही है। इस परीक्षा को लेकर यूपी सरकार ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किये है, ताकि पेपर लीक जैसा मामला एक बार फिर देखने को न मिले और युवाओं के भविष्य के साथ कोई भी खिलवाड़ न कर सकें।

आपको बता दें कि लखनऊ के गोमती नगर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में पुलिस भर्ती की पहली पाली की परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस इस परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में लगी हुई है। ऐसे में परीक्षा में कोई भी गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पेपर लीक जैसे मामलों को लेकर अफवाह फैला रहे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस भर्ती की परीक्षा को लेकर प्रशासन ने इस कदर सुरक्षा व्वस्था चाक चौबंद कर रखी है कि ई-केवाईसी और बॉयोमैट्रिक सत्यापन के बिना किसी भी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। वहीं  उप्र पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दुबारा भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसकी सुरक्षा की समीक्षा यूपी सीएम खुद कर रहे हैं। अभ्यर्थियों को आवागमन के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए प्रदेश सरकार ने बसों में मुफ्त यात्रा और ट्रेनों में कई बोगियों की व्यवस्था की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *