वाराणसी: केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून के खिलाफ एक ओर जहां किसान लामबंद है, वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में किसान सम्मेलन का आयोजन किया. प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने वाराणसी में आयोजित किसान सम्मेलन के जरिये किसानों को कृषि कानूनों से अवगत कराया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा। कहा, राहुल व अखिलेश को खेती-किसानी से क्या मतलब। इनको धनिया व गाजर की पत्ती में अंतर ही नहीं पता। डिप्टी सीएम ने यहां किसान सम्मेलन में अनुरोध किया कि वे मोदी सरकार की नीतियों पर भरोसा रखें। कहा कि, यह बिल किसानों के लिए लाभप्रद है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि मैं मानता हूं कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून का कुछ किसान समर्थन कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन किसान भाइयों को इस कानून को लेकर कोई आपत्ति है, तो सरकार के द्वार हर समय उनके लिए खुले हुए हैं। किसान बताएं कि इस कृषि कानून में किस पर क्या आपत्ति है।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि विरोधी दल किसानों के कंधे का इस्तेमाल करके सरकार पर प्रहार करने का रास्ता खोज रहे हैं। मैं यह कह सकता हूं कि इनके पास दम नहीं है। वो किसी भी विषय पर किसी के पीछे खड़े होकर सरकार पर निशाना लगाने की कोशिश में लग जाते हैं। वो किसानों के दुश्मन हैं, वो किसानों की हितैषी नहीं हैं।

यूपी में गुंडाराज वापस नहीं आएगा
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है गंदगी से मुक्त भारत प्लास्टिक के कचरे से मुक्त होगा। पशु पक्षियों और पर्यावरण को भी सुरक्षित रखेंगे। केशव प्रसाद ने कहा कि अन्नपूर्णा मां की नगरी में हूं, अन्नदाता को प्रस्ताव दिया गया है. उन्होंने कहा कि सपा समाप्त पार्टी है बिहार में जंगलराज नहीं आया यो यूपी में गुंडाराज वापस नहीं आएगा।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *