लाइफस्टाइल: हर कोई अपनी बॉडी को फिट और स्वस्थ रखना चाहता है। ऐसे में अक्सर कुछ लोग भागदौड़ भरी लाइफ में भी एक्सरसाइज करने के लिए किसी न किसी तरह समय निकाल ही लेते है। क्योंकि, ऐसे लोगों का मानना है कि एक्सरसाइज से बॉडी और भी खूबसूरत लगती है। एक्सरसाइज के सिर्फ एक नहीं बल्कि हजारों फायदें है। एक्सरसाइज एक ऐसी क्रिया है जिससे फायदा ही फायदा मिलता है, ये हर बीमारियों को दूर करने का सबसे अच्छा और बेहतर इलाज है।

वजन घटाने के लिए बेस्ट है एक्सरसाइज

आज के समय में तेजी से बढ़ रहे वजन को लेकर लोग काफी टेंशन में रहते है। क्योंकि हर कोई चाहता है कि, वो बीमारियों से दूर रहे और स्लिम दिखे, जिसके लिए वो एक्सरसाइज करने का कोई समय तय नहीं करते। ऐसे में एक्सरसाइज को लेकर कुछ लोगों का कहना है कि सुबह के समय में एक्सरसाइज करना ज्यादा बेहतर होता है, शाम में नहीं, मगर ऐसा नहीं है।

बता दें, खाना खाने के बाद एक्सरसाइज करना आपको काफी नुकसान पहुंचा सकता है। एक्सरसाइज को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि, आज का चलन बन चुका है एक्सरसाइज करना, ऐसे में लोगों के मन में कई सवाल चलते है। फिलहाल,  रोजाना एक्सरसाइज करने से सेहत के साथ-साथ बॉडी भी फिट रहती है। वजन भी कंट्रोल रहता है। इसलिए एक्सरसाइज सुबह या शाम कभी भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पसीने की बदबू को कुछ ऐसे करें दूर, जल्द अपनाएं ये घरेलू टिप्स

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *