खेल : हमारा स्वास्थ हर मायने में सबसे पहले होता है। इसलिए सबसे पहले अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। क्योंकि कभी-कभी हमारे बिगड़ते स्वास्थ्य का असर करियर पर जा पड़ता है। ऐसा ही कुछ खेल जगत की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के साथ हुआ । जिसने लंदन ओलंपिक 2012 में एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर भारत देश का नाम रौशन किया। साथ ही अपने करियर में भी कई मुकास को हासिल किया। बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपने करियर को बनाने के लिए खूब खून-पसीना बहाया, आज उसी करियर पर संकट मंडरा रहा हैं।

आखिर किस बीमारी से जूझ रही बैडमिंटन खिलाड़ी

जी हां, साइना नेहवाल गठिया यानी कि अर्थराइटिस बीमारी से जूझ रही है। जिसके चलते अब उन्हें बैडमिंटन खेलना काफी मुश्किल हो रहा हैं। ये परेशानी उनके लिए इतनी बढ़ गई है कि उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में अपनी बीमारी के चलते खेल जगत से सन्यास लेने पर विचार करने की बात कही थीं। जहां उनका कहना है कि इस गठिय़ा बीमारी के कारण उन्हें एक्सरसाइज करने और बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

जानिए क्या है गठिया की समस्या

गठिया एक ऐसी बीमारी है जो कई तरह की होती है। ऐसे में जोड़ों में दर्द, सूजन, स्ट्रेस का महसूस होना आम बात होता है। इसमें कई बार तो बॉडी में दर्द की समस्याओं के साथ-साथ सूजन आने की क्रिया भी शामिल होती है।

यह भी पढ़ें: चुनावी दंगल में उतरने की अटकलों के बीच पूनिया और फोगाट ने की राहुल गांधी से

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *