बंगाल: कालकाता हत्याकांड मामले में अब एक नया मोड आ गया है। जीं हां, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस केस में कुछ इस तरह से घिरती नजर आ रही है कि, उन्होंने खुद अपने इस्तीफे की बात कह डाली। बता दें, मृतक डॉक्टर को न्याय न मिलने से नाराज डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है। गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से डॉक्टर हडताल को बंद कर अपने काम पर वापस लौट गए थे। मगर इस मामले में पीड़ित परिजनों को इंसाफ मिलने में हुई देरी से नाराज डॉक्टरों की टीम ने फिर से धरना प्रदर्शन करते हुए लाइव स्ट्रीमिंग की मांगों पर अड़ गए। हैरानी की बात तो ये है कि इस प्रदर्शन से सीएम ममता बनर्जी की कुर्सी तक हिल गई। उन्होंने साफ कह दिया कि, मैं लोगों के हित के लिए अपना इस्तीफा तक देने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए सीएम का पद इतना प्यारा नहीं है।

सीएम ममता से नहीं मिले प्रदर्शनकारी डॉक्टर  

दरअसल, बीते गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के साथ मुलाकात के लिए सीएम ममता धरनास्थल पर पहुंची थी। जहां  मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग पर अड़े प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स उनसे मिलने नहीं पहुंचे। जिस पर सीएम ममता का कहना है कि हत्याकांड का मामला सुप्रीर्म कोर्ट में होने के नाते ये मांग पूरी करना संभव नहीं है। वहीं जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि ये मुलाकात लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान ही होगी, वरना नहीं। मीटिंग कैंसिल होने पर बंगाल सीएम ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी।

उल्लेखनीय है कि, कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी। वहीं इस हैवानियत से बौखलाए डॉक्टर अपनी सुरक्षा के साथ-साथ परिवार को भी न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *