UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 29 आईएएस (IAS) अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिनमें कई जिलों के जिलाधिकारियों को नई तैनाती दी गई है। इस सूची में मेरठ, प्रयागराज, जौनपुर और मुजफ्फरनगर जैसे प्रमुख जिलों के डीएम शामिल हैं। सरकार के आदेशानुसार, सभी अधिकारियों को तुरंत नए पदों पर कार्यभार संभालने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदी दिवस2024 : जानें हिंदी दिवस का इतिहास, महत्व और थीम? 

जारी आदेश के अनुसार, बरेली की नगर आयुक्त निधि गुप्ता को अमरोहा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है, जबकि फिरोजाबाद के नगर आयुक्त घनश्याम मीना को हमीरपुर का डीएम बनाया गया है। इसी तरह, जौनपुर के डीएम डॉ. दिनेश चंद्र को जौनपुर का डीएम नियुक्त किया गया है और प्रयागराज के डीएम नवनीत चहल को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया है।

मुजफ्फरनगर के डीएम अरविंद मलप्पा भंगारी को आगरा का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद चौहान को शामली का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है, और शामली के डीएम रविंद्र सिंह को फतेहपुर का डीएम बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: Broccoli Nutrition Facts and Health Benefits…

इसके अलावा, पीसीएस अधिकारी देवेंद्र पाल सिंह को बदायूं का नगर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है, और नगर विकास विभाग के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह को शाहजहांपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। फतेहपुर की डीएम इंदुमती को चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। अन्य महत्वपूर्ण तबादलों में मैनपुरी के डीएम के रूप में अंजनी कुमार सिंह, हाथरस के डीएम के रूप में राहुल पांडेय और शाहजहांपुर के डीएम उमेश प्रताप सिंह को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *