लखनऊ: देश से लेकर यूपी के खाने-पीने की सामग्री में मिलावट का एक बड़ा मामला सामने आया है। जी हां, कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक, खाने-पीने की चीजों में थूकने, मानव मूत्र मिलाने इतना ही नहीं आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसाद (लड्डू) में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल इस्तेमाल होने की बात सामने आई, जिसके चलते देशभर में बवाल मच गया। इसी सिलसिले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा एक्शन लिया है। जहां खान-पान से लेकर प्रसाद में मिलावटी करने वालों के खिलाफ सीएम योगी ने कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

एक्शन में सीएम योगी 

वस्तुओ में मिलावटी मामले को लेकर सीएम योगी ने अपने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जूस, दाल और रोटी जैसी खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों की मिलावट की घटनाएं वीभत्स हैं। जिसका बुरा प्रभाव जनता के स्वास्थ्य पर पड़ता हैं। प्रदेश में ऐसी हरकत करने वालों को माफी नहीं, बल्कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपराधियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई- सीएम योगी  

वहीं सीएम योगी ने प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंट जैसी खान-पान से जुड़ी वस्तुओं की जांच करने के आदेश दिये है, ताकि किसी भी तरह की लापरवाही पाये जाने पर अपराधियों को सबक सिखाया जा सकें। जानकारी के मुताबिक, तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट मामले की खबर को जिसने भी देखा हर कोई चकाचौंध रह गया। इस पर लोगों का कहना है कि तिरुपति बाला जी के प्रसाद में इस तरह की मिलावट करना हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जो कि जघन्य अपराध है। ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देना चाहिए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *