Stock Market: आज एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामियाब रहा। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजरा में भारी उतरा-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, बैंकिंग-एनर्जी शेयरों में खरीदारी के चलते बाजार एक बार फिर आल टाइम हाई रिकॉर्ड पर बंद होने में कामियाब रहा। कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स 85,247.42 और निफ्टी 26032.80 अंकों के नए हाई पर पहुँच गए। लेकिन फिर निचले लेवल से रोजगार रिकवरी के चलते सेंसेक्स में 500 और निफ्टी में 161 अंकों की रिकवरी हुई।

यह भी पढ़ें: Weather: यूपी में बदला मौसम, अगले कुछ दिनों में होगी अच्छी बारिश

इस रिकवरी के बाद कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स 256 अंकों के उछाल के साथ 85,170 और निफ्टी 64 अंकों के उछाल के साथ 26,004 पर बंद हुआ। आज सेंसेक्स और निफ्टी ने लाल निशान पर कारोबार की शुरुआत की थी लेकिन वह जल्द ही ये हरे निशान पर लौट आए। आज के कारोबार में पावर ग्रिड, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक तेजी के साथ जबकि टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टाइटन, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, अडानी पोर्ट्स में गिरावट के साथ बंद हुए।

आज के कारोबार में बैंकिंग, फार्मा, मेटल्स, रियल एस्टेट, मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा सेक्टर के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। आज सेंसेक्स निफ्टी के शानदार तेजी के साथ बंद होने के बावजूद शेयर बाजार के मार्केट कैप में गिरावट देखने को मिली है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *