लखनऊ: पेरिस-2024 को लेकर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम में शिरकत किया। इस दौरान समारोह को संबोधित कर सीएम योगी ने ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स में पदक जीतने वाले 14 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने करोड़ों रुपये के चेक वितरित कर उन्हें सरकारी नौकरी देने की बात भी कही।

सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

गेम्स समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, आज के समय में खेल को नकारा नहीं जा सकता है, क्योंकि इससे हमारे शरीर को शक्ति और ऊर्जा मिलती है, साथ ही तन-मन स्वस्थ भी रहता है। इसलिए जीवन में खेलों का होना बहुत जरूरी है।

वहीं इसी के साथ ही सीएम योगी ने युवाओं के भविष्य की बात करते हुए कहा कि आज के युवाओं से कहूंगा कि, स्मार्टफोन और नशे की लत से खुद को दूर रखे, ताकि आपका भविष्य उज्जवल हो सकें। हालांकि ये स्मार्टफोन आज की लाइफस्टाइल को देखते हुए बहुत जरूरी है, मगर उसे सही तरीके से कैसे इस्तेमाल करना है वो बेहतर आना चाहिए, नहीं तो युवाओं के जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है।

खिलाड़ियों में वितरित 22 करोड़ 70 लाख की धनराशि वितरित

जानकारी के लिए बता दें कि, इस गेम्स समारोह में सम्मानित होने वाले 14 खिलाड़ियों को 22 करोड़ 70 लाख की कुल धनराशि वितरित की गई है। जबकि चार प्रशिक्षकों को 29 लाख रुपए दिए गए।

यह भी पढ़ें: रोड शो में घायल चंद्रशेखर, दुष्यंत ने FIR न करने की दी पुलिस को सलाह

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *