लखनऊ: यूपी के बहराइच में भेड़िये के आतंक से अभी लोगों को राहत नहीं मिली कि, राजधानी लखनऊ में डेंगू ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। जो आये दिन एक न एक लोगों को अपना शिकार बना रहा है। जहां डेंगू के 62 मरीजों की पुष्टि की गई है। इनमें सबसे ज्यादा आलमबाग और इंदिरानगर के मरीज शामिल हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रिपोर्ट

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, इंदिरानगर में 11, चिनहट में तीन, चंदरनगर में 10, सरोजनीनगर में पांच, रेडक्रास में दो, एनके रोड में पांच, अलीगंज में 11, सिल्वर जुबली में दो, बीकेटी में तीन, टूड़ियागंज में चार, ऐशबाग में तीन और अन्य स्थानों पर तीन मरीज पाए गए है। हैरानी की बात तो ये है कि बीते 28 सितंबर को डेंगू के 39 मरीजों की पुष्टि की गई थी। ऐसे में डेंगू से बीमार हुए लोगों की संख्या इन दिनों अस्पतालों में बढ़ती ही जा रही है। जो काफी चिंता का विषय बना हुआ है।

वहीं बात करें मलेरिया की तो इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 1854 घरों और मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया। जहां 10 घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस भी जारी किया। जिसके बाद से मलेरिया का कोई भी नया मरीज नहीं पाया गया है। जो स्वास्थ्य विभाग के लिए एक बड़ी खुशखबरी की बात है।

यह भी पढ़ें: रोड शो में घायल चंद्रशेखर, दुष्यंत ने FIR न करने की दी पुलिस को सलाह

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *