अमृतसर: राधा स्वामी सत्संग ब्यास के नए आध्यात्मिक प्रमुख जसदीप सिंह गिल को Z+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। जिसका जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानि (CRPF) के हाथों में सौंपा गया है। दरअसल, कुछ दिनों पहले खुफियां एजेंसियों को जसदीप सिंह गिल को लेकर एक खतरे की सूचना मिली थी, इसी के चलते केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए जसदीप गिल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जिसके बाद खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर है।

गिल पर मंडराने लगा खतरे का साया 

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में सत्संग के जसदीप सिंह गिल को डेरा राधा स्वामी ब्यास का नया आध्यात्मिक प्रमुख बनाया गया था। आध्यात्मिक प्रमुख के पद पर तैनात होते ही उन पर खतरे का साया मंडराने लगा, जिसके चलते उनकी सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार ने गिल की सिक्योरिटी बढ़ा दी। खबरों के मुताबिक, 24 घंटे गिल के साथ 12-14 कमांडो की एक टीम सुरक्षा के लिए उनके साथ रहेगी।

सत्संग में आते है बड़ी संख्या में अनुयायी

बताया जा रहा है कि पंजाब के अमृतसर के अंतर्गत ब्यास नदी के किनारे राधा स्वामी सत्संग ब्यास स्थित है। इस सत्संग में देश और विदेशों से भी अनुयायी एक बड़ी संख्या आते हैं। जसदीप सिंह के पिता सुखदेव सिंह गिल सेना में कर्नल के पद पर थे, जो अब रिटायर हो चुके हैं,  रिटायर होने के बाद से वो पिछले दो दशकों से ब्यास में ही अपना जीवन बीता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, प्रशासन में मचा हंगामा

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *