लखनऊ। वाराणसी जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। रविवार को भी जनपद में 1,967 संक्रमित मरीज पाए गए। वहीं इस दौरान 8 मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। दिन-प्रतिदिन बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा लोगों को इस संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड औषधि का भी वितरण किया जाएगा, जिससे लोग खुद को सुरक्षित रख सकें।

1967 मरीज पाए गए संक्रमित, 8 की मौत
सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि रविवार को वाराणसी जनपद में 1,967 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जबकि 2021 मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 16,830 हो गई। वहीं इस महामारी की जद में आने से 8 लोगों की मौत भी हो गई। अब तक 499 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी के साथ जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 56,926 हो गई है।

यह भी पढ़ें: CMO की सलाह: महामारी काल में गर्भवती महिलाएं रखें अपना खास ध्यान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया जाएगा कोरोना औषधि का वितरण
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि जनपद में कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुष्ठ रोगियों और सामान्य लोगों के लिए कोविड औषधि का वितरण सोमवार को शहरी और ग्रामीण दोनों स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में 24 केंद्र और ग्रामीण क्षेत्र में 8 केंद्र बनाए गए हैं। यहां कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यहां से आम जनमानस जाकर कोविड-19 से संबंधित औषधि प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही इसका सेवन कर इस महामारी से सुरक्षित भी रह सकते हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *