Haryana Vidhan Sabha Election : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह से ही मतदान जारी है। जहां 90 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में वोटिंग कराई जा रही है। अपना नेता चुनने के लिए दो करोड़ से अधिक मतदाताओं के वोट डालने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस बार दिलचस्प है हरियाणा चुनाव

हरियाणा चुनाव को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे है कि, इस बार का हरियाणा चुनाव पहले से काफी दिलचस्प हो सकता है। वजह साफ है, सत्ताधारी दल भाजपा राज्य में तीसरी बार अपनी सरकार बनाने के लिए चुनावी मैदान में पूरे दमखम के साथ उतरेगी। वहींं इसकी तुलना में कांग्रेस हरियाणा की सत्ता में वापसी करने की आश लगाएबैठी है। ऐसे में अब देखना ये होगा कि मतदान की खुशिया दोनों पार्टियों में से किस की झोली में गिरती है।

दांव पर लगी दिग्गजों की किस्मत 

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में हो रही वोटिंग में इनेलो-बसपा और जजपा-आसपा के उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो जाएगी। जिनके भाग्य का फैसला ये मतदाता अपना वोट देकर करेंगे। हरियाणा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कड़ी सुरक्षा तैनात कर रखी है। जहां 20 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं इस हरियाणा चुनाव में कुछ दिग्गज ये सोचकर हैरान है कि उनकी किस्मत दांव पर लगी हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *