UP News: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी पूरी तरह से एक्शन मोड में है। सपा सांसद डिंपल यादव ने दावा करते हुए कहा कि, इस बार जनता ने मुद्दों के आधार पर बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी उपचुनाव की तैयारी में जुटी हुई है और इस बार हमें बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता यह तय करेंगे कि कौन सी सीट किस पार्टी को जाएगी। डिंपल यादव ने अयोध्या का उदाहरण देते हुए कहा कि, वहां की जनता ने समाजवादी पार्टी को जिताने का काम किया है। उनका मानना है कि लोग अब धर्म को राजनीति से अलग रखते हुए सामान्य मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं और बदलाव की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हाथी पर सवार परमानन्द गर्ग, टेंशन में अखिलेश यादव

डिंपल यादव ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी और महिला सुरक्षा बड़े मुद्दे बने हुए हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है और निचले तबके के लोगों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि, उत्तर प्रदेश की सरकार और प्रशासन पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और जो भी इसके खिलाफ आवाज उठाता है, उसे जेल भेज दिया जाता है।

बीजेपी पर साधा निशाना:- 

डिंपल यादव ने बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को आरक्षण, बेरोजगारी और नौकरियों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दस साल हो गए बीजेपी को सत्ता में आए हुए, लेकिन अभी तक युवाओं को नौकरियां नहीं मिल पाई हैं। समाजवादी पार्टी लंबे समय से जातिगत जनगणना की मांग करती आ रही है, और उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर मुहर लगानी चाहिए।

इन सीटों पर होंगे उपचुनाव गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, सीसामऊ, मझवां और फूलपुर की सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से नौ सीटें सांसद बने विधायकों के कारण खाली हुई हैं और एक सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा मिलने के कारण खाली हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *