लखनऊ: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने एक बड़ी जीत हासिल कर ली है। तो वहीं हरियाणा चुनाव में खुद को हारता देख बसपा बौखला उठी है। जहां बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रिय अध्यक्ष मायावती ने हार का ठिकरा जाट समाज के जातिवादी मतदाताओं पर फोड़ा और कहा कि, बसपा और इंडियन नेशनल लोकदल ने गठबंधन करके हरियाणा का चुनाव लड़ा था, उसके बाद भी मन चाहे परिणाम सामने नहीं आये। इसका कारण है कि, जाट समाज ने बसपा को वोट देने के बजाय भाजपा पार्टी को दे दिया है, जिसके चलते आज हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की एक बड़ी जीत हुई है।

जाट समाज को मायावती का सलाह

इतना ही नहीं मायावती ने बहुजन समाज पार्टी का वोट बड़े ही चालाकी के साथ उसे ट्रांस्फर करवाने की भिी बात कही। इन कारनामों के चलते बसपा को कुछ वोटों के अंतर से उसे हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में बसपा की मायावती ने हरियाणा के जाट समाज को सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश के जाट समाज के पदचिन्हों को अपनाते हुए उन्हें अपनी मानसिकता को बदलने की कोशिश करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- कांग्रेस के लिए राहुल गांधी पनौती हैं

वहीं उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं की हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि, अपनी हार पर निराश होने के बजाय कड़ी से कड़ी मेहनत पर फोकस करने की जरूरत है, क्योंकि संघर्ष से ही नया रास्ता निकलता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *