Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के मेगास्टार महानायक अमिताभ बच्चन आज 11 अक्टूबर को अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं। बिग बी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। क्योंकि इन्होंने बड़े पर्दे पर एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर दर्शकों के दिल में अपनी पहचान बनाई है। यहीं कारण है कि हर कोई बिग बी को बेहद पसंद करता है, उनमें गजब की सादगी भरी हुई है। बिग बी ने फिल्मी दुनिया में नाम कमाकर सोहरत हासिल करने के साथ-साथ लोगों के दिलदार बन बैठे।

Amitabh Bachchan Birthday: आखिर क्यों साल में दो बार मनाते हैं बिग-बी अपना  जन्मदिन? जानकर हैरान रह जाएंगे… - Lalluram

अमिताभ क्यों मनाते है दो बार जन्मदि

हर कोई अपना एक बार जन्मदिन मनाता है, मगर बॉलीवुड के स्टार अमिताभ बच्चन अपना बर्थडे दो बार सेलिब्रेट करते है। एक जो 11 अक्टूबर 1942 में यूपी के प्रयागराज (इलाहाबाद) में अमिताभ का जन्म हुआ था, उनके पिता हिंदी साहित्य के मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन थे, और उनकी मां तेजी बच्चन भी सामाजिक कार्यों में लीन थीं। जबकि, बिग बी का दूसरा जन्मदिन जो 2 अगस्त को पड़ता है, वजह है कि इस अहम दिन को अमिताभ बच्चन और उनके फैंस ‘पुनर्जन्म का दिन’ मानते हैं, क्योंकि इस दिन  वो मौत के मुंह से बाहर निकलकर आये थे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा रूझानों पर जयराम रमेश बोले- चुनाव आयोग पर दबाव बना रही BJP

1982 फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान सीन करते हुए उनके पेट में घूंसा लग गया था, जिसके चलते उनकी मल्टीपल सर्जरी करनी पड़ी थी। फिर भी हालत में सुधार न होता देख एक पल के लिए डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इसी बीच अचानक 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन के साथ एक चमत्कार हुआ। जब उन्होंने अपनी आंखे खोली और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *