दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। ऐसे में अभी फाइनल रिजल्ट नहीं आया है, लेकिन शुरूआती रूझानों को देख राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो चुका है। दरअसल, चुनावी रूझानों में कांग्रेस की बढ़त को देखकर पार्टी ये कयास लगा रही थी कि, इस साल हरियाणा में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी, मगर कुछ घंटे बीते नहीं कि, सामने आये उन आकड़ों ने कांग्रेस को चौका कर रख दिया, जिसमें कांंग्रेस को पछाड़ते हुए बीजेपी बढ़त बनाती दिख रही है। जहां चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी 50 सीटों पर आगे है, तो वहीं, कांग्रेस 34 सीटों पर अटक गई है। जिससे गरमाई कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया हैं।

जयराम रमेश ने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप 

हरियाणा में पार्टी को हारता देख कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने केंद्रीय चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा- ‘लोकसभा नतीजों की तरह हरियाणा चुनाव के नतीजों को भी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जानबूझकर धीरे-धीरे शेयर किया जा रहा है और तो और जो शेयर हुए है वो भी पुराने रूझान है। ऐसे में लगता है कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस को पछड़ता देख शशि थरूर का बयान आया सामने

वहीं हरियाणा में उलटफेर के चुनावी रुझानों को देख कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने कहा कि,  बीजेपी हरियाणा में ज्यादातर सीटों पर आगे चल रही है, जिसे देखकर मुझे वाकई हैरानी हो रही है। आपको बता दें, 5 अक्टूबर 2024 को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे।जिसके नतीजे आज शाम तक आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: लालू यादव और उनके बेटों को ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में कोर्ट ने दी जमानत

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *