लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर ने राजनीतिक चाहरदीवारी में हाहाकार मचा रखा है। बीते 15 दिनों में भारतीय जनता पार्टी के चार विधायकों ने कोरोना से दम तोड़ दिया है। शुक्रवार को रायबरेली के सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का निधन हो गया। इससे पहले औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव का भी निधन हो गया था। दोनों का निधन एक ही दिन हुआ था। इसके बाद 28 अप्रैल को केसर सिंह गंगवार ने दम तोड़ दिया। मई के पहले सप्ताह में ही लखनऊ के पूर्व मेयर दाऊजी गुप्ता भी कोरोना के शिकार हुए हैं।

कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान हार चुके जंग
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हुआ है। योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना से निधन हो गया था। कमला रानी वरुण यूपी की तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं। वह कानपुर देहात से विधायक चुनी गईं थी। इससे पहले वह सांसद भी रही हैं।

उनके बाद क्रिकेटर से नेता बने कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान भी कोरोना के कारण अपनी जान गवां बैठे। चेतन चौहान को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था, क्योंकि वायरस के चलते उनकी किडनी में समस्या आ गई थी। इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया।

पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र का निधन
कोरोना की दूसरी लहर कद्दावर नेताओं की जिंदगियां छीन रहा है। व्यापारी नेता और भाजपा के वरिष्ठ नेता चार बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्रा का भी 20 अप्रैल को कोरोना से निधन हो गया। श्याम बिहारी मिश्रा के भतीजे व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान मिश्र का भी लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया है। एक ही परिवार से दो लोगों का जाना परिजनों पर पहाड़ टूटने जैसा ही है।

पूर्व सांसद श्यामाचरण गुप्ता की भी कोरोना से मौत हो गई है। प्रयागराज के प्रतिष्ठित कारोबारी, पूर्व सांसद और पूर्व नगर प्रमुख श्यामाचरण गुप्ता का बीते 9 अप्रैल को दिल्ली के निजी अस्पताल में निधन हुआ। कोरोना संक्रमित श्यामाचरण को बेहतर इलाज के लिए नई दिल्ली ले जाया गया था। वहां भी उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गए।

यह भी पढ़ें: गलत वीडियो ट्वीट करने पर पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज

पूर्व सांसद राणा भी कोरोना के शिकार
वहीं सहारनपुर के 67 वर्षीय पूर्व सांसद जगदीश राणा भी कोरोना के शिकार हुए हैं। पूर्व सांसद राणा पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इसी दौरान उनकी कोरोना जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जगदीश राणा को उपचार के लिए दिल्ली ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। राणा बहुजन समाज पार्टी छोड़कर 2016 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे।

राजधानी लखनऊ के पहले और आखिरी उपमहापौर अभय सेठ भी कोरोना से जिंदगी की जंग हार चुके हैं. पिछले साल जुलाई में उनका निधन हुआ था। कोरोना संक्रमित भाजपा नेता को पीजीआई में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वह 10 साल तक लखनऊ नगर निगम सदन के सदस्य रहे। वहीं लखनऊ बीजेपी के मंडल अध्यक्ष अतुल अग्रवाल का पिछले दिनों कोरोना संक्रमण से निधन हुआ है।

वायरस ने इन नेताओं की जिंदगियां भी छीनी
भाजपा के वरिष्ठ नेता व पांचवीं बार पार्षद रहे रमेश कपूर बाबा का भी कोरोना से निधन हुआ है। भाजपा के ही इंदिरानगर वार्ड से युवा पार्षद वीरेंद्र जसवानी ‘वीरू’ का भी कोरोना संक्रमण के चलते निधन हुआ था। अभी कुछ दिनों पहले की बात करें तो लखनऊ नगर निगम के ओम नगर वार्ड से कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद राजेंद्र सिंह गप्पू का भी कोरोना से निधन हो गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *