लखनऊ। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसका सरगना नाबालिग है। यह गिरोह सड़कों पर घूम रहे लोगों के पास मौजूद मोबाइल और गले में सोने की चेन को देखकर उन्हें लूटकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सरगना किराए पर बाइक देकर लूट की वारदातों को अंजाम दिलाता था। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, फैजुल्लागंज निवासी दिलीप कुमार ने 7 जून को मड़ियांव थाने में अपने साथ हुई लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद से ही बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। शिकायतकर्ता के द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देने में शामिल बाइक का हुलिया भी पुलिस को बताया था। जिसके आधार पर सोमवार की रात को एक संदिग्ध बाइक जाती हुई नजर आई।

यह भी पढ़ें: सूदखोर से परेशान होकर पूरे परिवार ने की आत्महत्या

पुलिस ने उस बाइक को हिरासत में लेते हुए बाइक सवार से पूछताछ की। जिसके बाद ही इस गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से लूटा हुआ माल भी बरामद किया है। सूत्रों का कहना है कि यह सरगना पढ़ाई करने के दौरान शातिर किस्म का अपराधी भी है। बताया जा रहा है यह सरगना साथियों द्वारा लूट कर लाए गए माल को भी कम दामों में खरीद लिया करता था। जिसका इस्तेमाल वह अपने महंगे शौक पूरे करने में करता था। पुलिस का कहना है कि यह गिरोह लखनऊ के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जाकर लूट की वारदातों को अंजाम देने का काम करते थे।

मडियांव कोतवाल मनोज कुमार सिंह का कहना है कि क्राइम टीम ने इस गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया इस गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें महिपत पलटन कॉलोनी में किराए पर निवास करता है, जो मूलरूप से सीतापुर का रहने वाला है। जीवन गौतम दाऊद नगर मडियांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया इसके साथ ही तीन नाबालिग भी शामिल हैं। इंस्पेक्टर ने बताया घटना में शामिल दो मोटरसाइकिल समेत लूट का माल भी बरामद किया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *