नई दिल्ली इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए प्रकार के सामने आने से दुनिया भर में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। ब्रिटेन में कोरोना के नए प्रकार ने वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक नया मोड़ ला दिया है। जिसकी वजह से ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी आ गई है। इसको देखते हुए दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन से आने और जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यहीं नहीं ब्रिटेन के यूरोपीय पड़ोसियों ने भी खतरे को देखते हुए यूके के यात्रियों के लिए अपने दरवाजों को बंद करना शुरू कर दिया है। वहीं, भारत भी इसको लेकर पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार से ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को बैन करने का आग्रह किया है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि नए स्ट्रेन से संक्रमण के मामले अचानक बढ़ गए हैं। उनकी सरकार ने लंदन और आस-पास के इलाकों में कोरोना प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया है। इसके साथ ही क्रिसमस पर प्रस्तावित पांच दिन की विशेष छूट का फैसला वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इस प्रकार पर वैक्सीन कितनी कारगर होगी लेकिन हमें इसे मिलकर नियंत्रित करना होगा।

यह भी पढ़ें: खाली पेट न करें इन चीजों का सेवन, वरना दिनभर रहेंगे परेशान

फ्रांस ने लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध

फ्रांस ने भी यूनाइटेड किंगडम से आने वाले सभी लोगों पर रविवार रात से 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। इसमें सड़क, वायु, समुद्र या रेल से यात्रा करने वाले लोग शामिल हैं। वहीं, जर्मनी, इटली और नीदरलैंड ने ब्रिटेन से उड़ानों को निलंबित करने का आदेश दिया है, जबकि आयरलैंड ने कहा है कि वह अपने पड़ोसी देश से उड़ानों पर जल्द प्रतिबंध लगाएगा। बेल्जियम ने कहा कि वह ब्रिटेन से आने वाली लोकप्रिय यूरोस्टार सेवा सहित उड़ानों और ट्रेनों को बंद करेगा।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *