लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट के चिनहट थाने की पुलिस ने आज दो ऐसे जालसाज ठगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो अपने आप को तंत्र विद्या विद्या का माहिर बताकर लोगों की दुख मुसीबत जादू टोना टोटका और ताबीज के माध्यम से समाप्त करने का दावा कर लोगों से ठगी का काम करते थे। काफी समय से चिनहट के मटियारी के पास जालसाजों के द्वारा दुआ ताबीज के फर्जीवाड़े का कारोबार चलाया जा रहा था। चिनहट पुलिस के द्वारा आज मूल रूप से मेरठ के रहने वाले मोहम्मद शाहिद और मुरादनगर गाजियाबाद के रहने वाले फैजान को गिरफ्तार किया गया है जबकि गिरफ्तार किए गए दोनों फर्जी बाबाओं के दो साथी कल्लू बाबा उर्फ नफीस व जुनैद अभी फरार हैं।

चिनहट कोतवाली में ख्वाजा बाग मटियारी चिनहट की रहने वाली सुमन खातून ने इन फर्जी बाबाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज कराने वाली सुमन खातून से इन ठगों के द्वारा तंत्र विद्या से इलाज किए जाने के नाम पर 2 लाख 67 हजार रुपए की ठगी की गई थी। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए यह ठग भोले भाले लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनकी बीमारियों और परेशानियों को तंत्र विद्या के जरिए ठीक करने का आश्वासन देकर उनसे अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कराते थे ।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए फर्जी बाबा किसी गुरु जफर शाह बाबा के नाम के पर्चे छपवा कर उन्हें अपना गुरु बताते थे और बीमार परेशान लोगों का इलाज अपने गुरु के माध्यम से तंत्र विद्या के जरिए कराने का आश्वासन देकर ऑनलाइन अकाउंट में ही पैसा ट्रांसफर कराते थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए फर्जी बाबाओं ने कुबूल किया है कि इन लोगों के द्वारा अब तक इसी तरह से 9 लोगों से लाखों रुपए की ठगी ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करा कर की गई है ।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *