लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में प्रधानी चुनाव को लेकर रंजिश में दो पक्षों के बीच जमकर लठियों से मारपीट हुई। पंचायत चुनाव के शंखनाद से पहले चुनावी आग भड़क उठी है। जहां प्रधानी की दावेदारी को लेकर पूर्व और निवर्तमान प्रधान पति का कुनबा आमने-सामने हुआ। मारपीट के चलते पूर्व प्रधान के चाचा की मौत हो गई। वहीं कुवैत में नौकरी कर रहे पूर्व प्रधान के भतीजों को निवर्तमान प्रधानपति के रिश्तेदारों ने घर में घुसकर पीटा।

बता दें मामला कुड़वार थाना क्षेत्र के मनियारपुर गांव का है। गांव निवासी आबाद अली पूर्व प्रधान की तहरीर पर पुलिस ने घटना की एफआईआर दर्ज कर ली है। आबाद अपने भाई के घर पर बैठे थे। आरोप है कि गांव के मीसम और निजाम हाथ में तमंचा लेकर आए। तब तक इनके अन्य साथी हातिम, जाने आलम और शाने आलम आदि हाथ में लाठियां लेकर और ललकारते हुए गालियां देकर कहने लगे कि इनकी इतनी हिम्मत हो गई कि हमारे खिलाफ प्रधानी का चुनाव लड़ने जा रहे।
जानकारी के अनुसार, पूर्व प्रधान आबाद अली के दो भतीजे कुवैत में रहकर नौकरी करते हैं। वहीं प्रधान मीसम के परिवार के कई सदस्य भी कुवैत में रहते हैं। आरोप है कि दो दिन पूर्व कुवैत में रहने वाले मीसम के परिवार के सदस्य आबाद अली के भतीजों के कमरे पर पहुंचे थे और दोनों को जमकर पीटा था।

यह भी पढ़ें: बहादुरी को सलाम: बदमाशों ने वकील को जबरन गाड़ी में बिठाया, ट्रैफिक पुलिस ने जान पर खेलकर बचाया

संगीन धाराओं में केस दर्ज- चार गिरफ्तार

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। आज जब बहादुर अली की इलाज के दौरान मौत हो गई तो फौरन खाकी हरकत में आ गई। कई थानों की फोर्स मनियारपुर गांव पहुंच गई जिससे शांति व्यवस्था कायम रही। वहीं सीओ बल्दीराय ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *