लखनऊ। लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत की घटना को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने दुख जताया है और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार पर करारा हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड में बीजेपी के दो मंत्रियों की संलिप्तता के कारण घटना की सही जांच हो पाएगी मुझे ऐसा नहीं लगता है। मायावती ने कहा कि इस घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मांग करती है कि इस घटना की न्यायिक जांच की जाए।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ”बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र को रविवार देर रात लखनऊ में उनके निवास पर नजरबंद कर दिया गया जो अभी भी जारी है, ताकि उनके नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी जाकर किसान हत्याकांड की सही रिपोर्ट न प्राप्त कर सके। यह अति-दुःखद व निंदनीय है।

बसपा सुप्रीमों ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, “यूपी के दुःखद खीरी काण्ड में भाजपा के दो मंत्रियों की संलिप्तता के कारण इस घटना की सही सरकारी जाँच व पीड़ितों के साथ न्याय तथा दोषियों को सख्त सजा संभव नहीं लगती है। इसलिए इस घटना की, जिसमें अब तक 8 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, न्यायिक जाँच जरूरी, बीएसपी की माँग।”

http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *