उत्तरप्रदेश| उत्तरप्रदेश में जारी सियासी संग्राम एक नया रूप ले चुका है अब यहां लगातार पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर शब्दिक बाणों से प्रहार कर रहे हैं। अभी जहां पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसा वहीं अब योगी ने अपने तरकश से एक बाण छोड़ते हुए अखिलेश को जवाब दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है पहले की सरकारों में हाशिए पर जा चुके बुलंदशहर की नायाब शिल्पकारी के प्रतीक ‘सिरेमिक उत्पादों’ को भाजपा सरकार ने @UP_ODOP के माध्यम से बढ़ावा दिया। शिल्पकारों को ₹51 करोड़ से अधिक ऋण प्रदान किया व कांच, लकड़ी, कपड़ा सहित अनेक उद्योगों को बढ़ावा देकर उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई।

डबल इंजन की भाजपा सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट में ही पूरे प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों का ₹36 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया। इसका लाभ प्रदेश के 86 लाख अन्नदाता किसानों को मिला। अकेले हापुड़ के किसानों को ₹174 करोड़ की ऋण माफी का लाभ प्राप्त हुआ।

सरकारों में बुलंदशहर का किसान सम्मान और सुविधा से वंचित थालेकिन भाजपा सरकार ने किसानों का मान बढ़ाया है। ‘PM किसान सम्मान निधि योजना’ के अंतर्गत 3,86,680 कृषकों को ₹558.86 करोड़ की धनराशि प्रदान कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया है। खुशहाल किसान हमारी प्रतिबद्धता है।

अब बुलंदशहर के युवाओं को मेडिकल शिक्षा हेतु पलायन नहीं करना पड़ेगा। यहां ₹254 करोड़ की लागत से बन रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का नामकरण श्रद्धेय कल्याण सिंह जी ‘बाबूजी’ की स्मृति में हुआ है। यह जनपद विश्वस्तरीय ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ से जुड़कर बहुआयामी विकास की नई गाथा लिखेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *