लखनऊ। जब दो लोग मिलते हैं तो शुरुआत में सब कुछ बहुत अच्छा लगता है। ऐसा लगता है मानों पूरी दुनिया ही रूमानी हो गई है, लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतता है, आप महसूस करते हैं कि कुछ सही नहीं है। आप दोनों के बीच में वह स्पार्क या एक्‍साइटमेंट नहीं रहता जो शुरुआती दौर में थी। अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं और अपने रिश्ते को लेकर चिंतित और असमंजसता में हैं तो हम आपको बताते हैं रिलेशनशिप के वो 4 संकेत, जिससे आपको समझ जाना चाहिए कि अब आपका रिलेशन खतरे में है और आपको एक दूसरे को क्‍वालिटी टाइम देना जरूरी हो गया है।

ये संकेत बताते हैं कि रिलेशनशिप में बढ़ रही है दूरी

हर वक्‍त एक दूसरे से नाराजगी
अगर आप महसूस कर रहे हैं कि आप अपने साथी के साथ वक्त बिताने से बचते हैं और उन्हें अनदेखा करने के लिए बहाने ढूंढते रहते हैं। आप पार्टनर के साथ वक्त बिताने के बजाय अपने परिवार या दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद करने लगे हैं। दरअसल यह आप दोनों के बीच किसी चीज की नाराजगी का कारण हो सकता है और यह रिलेशनशिप में खतरे की घंटी का संकेत हो सकता है।

बातचीत बंद हो जाना
आप दोनों एक-दूसरे से अपनी फीलिंग्स शेयर नहीं करते जैसे पहले किया करते थे। आप दोनों के बीच कई दिनों तक बातचीत बंद हो जाना आम बात हो गई है और किसी को भी इस बात को लेकर कोई परवाह नहीं रहती।

बोरियत बढ़ गई है
आप एक दूसरे के साथ बोरियत महसूस करते हैं और आपको लगता है कि आपकी जिंदगी एक ही ढर्रे पर चल रही है। अपने पार्टनर से मिलने के दौरान आप जो उत्साह महसूस करते थे वह गायब हो गया है। आप पास होकर भी एक दूसरे से दूर रहते हैं।

सहयोग का अभाव
आपको कभी भी ऐसा नहीं लगता कि आपका पार्टनर आपको किसी भी तरह सपोर्ट कर रहा है। मसलन, आपके शौक, जुनून, घर या नौकरी को लेकर उसे आपकी परवाह नहीं है। या उसे आपकी किसी भी चीज से कोई मतलब है तो यह एक इशारा है कि आपका रिश्ता खत्म हो रहा है। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *