लखनऊ: राष्ट्रीय जनता दल उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक सिंह के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने पार्टी का 26 वा  स्थापना दिवस प्रदेश के जिला कार्यालयों पर मनाया और मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया इसी क्रम में प्रदेश लखनऊ स्थित कार्यालय पर भी इसका आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष इकराम लारी जी ने किया इस मौके पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए श्री लारी ने कहा कि पिछले 26 वर्षो में राजद देश में एक मजबूत पार्टी के रूप में उभारी है। उन्होंने कहा कि राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने हमेशा देश के अल्पसंख्यक, पिछडों एवं गरीब वर्ग के लोगों के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राजद धर्म निरपेक्ष ताकतों के साथ में मिलकर भाजपा का सफाया कर देगी।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार राजद कार्यकर्ताओं का उत्पीणन कर रही है, जिसे कतई भी बर्दाश्त नहींे करेगी क्योकि आज के दिन ही राजद की स्थापना के समय सामाजिक न्याय की स्थापना की गयी थी। इस मौके पर महिला राजद प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर ममता मेहरोत्रा ने कहा कि राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव जी ने 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया जिसका मकसद शोषित दवे गरीबों को न्याय दिलाना इसी कड़ी में आज राष्ट्रीय जनता दल श्री तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में लड़ाई लड़ रहा है व नौजवानों के रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे है वहीं भाजपा ईडी एवं सीबीआई  का डर दिखाकर विपक्षी दलों की सरकार को गिराया जा रहा है, जैसे महाराष्ट्र एवं मध्य प्रदेश आदि इसके उदाहरण है। ममता मेहरोत्रा ने कहा कि आज समाज का हर वर्ग कम आय की कमी से जूझ रहा है ओर मजदूर पलायन कर रहा है इसलिए हम सबको साथ ही पूरे देश के लोगों को श्री लालू प्रसाद यादव जी और तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करना होगा अंत में समस्त वक्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के चोट लगने पर उनकी कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थाना की गयी।
इस अवसर पर प्रमुख नेताओं में आरके श्रीवास्तव ,विद्युत सिंह, लालजीत यादव ,संगीता पाठक , अंशु पाल ,राजीव कुमार गुप्ता ,मेहताब साबरी ,पिंकी पांडे, रवि प्रताप सिंह, राम पलट यादव ,सब्बू रजा, दिलीप पटेल प्रमुख रूप से अपने विचार व्यक्त किए !

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *