लखनऊ: दिल्ली में किसान आंदोलन के नाम पर 26 जनवरी को हुई हिंसा और अराजकता को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि दिल्ली में जो कुछ हुआ वह किसान नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि कोई देशभक्त भी ऐसा नहीं कर सकता है. ऐसा कृत्य शैतान किस्म के और देश विरोधी लोग ही कर सकते हैं. डिप्टी सीएम ने कहा है कि किसान आंदोलन में हुई हिंसा और अराजकता की पूरा देश निंदा कर रहा है और मैं भी कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता हूं.

यह भी पढ़ें: 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वामी जी महाराज के आदेशानुसार विद्यालयों के बच्चों को कराया गया भोजन प्रसाद का आयोजन

किसानों के बीच में घुसे अराजक तत्वों ने हिंसा की

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह से समर्पित है और लगातार बातचीत का क्रम भी जारी था. ट्रैक्टर मार्च की किसानों ने अनुमति ली थी लेकिन शर्तों के साथ मार्च निकालने की अनुमति दी गई. किसानों के बीच में घुसे अराजक तत्वों ने उसका उल्लंघन किया और गुंडागर्दी दिखाते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया. डिप्टी सीएम ने कहा है कि इसके लिए किसानों को जिन लोगों ने आश्वासन दिया, वह लोग ही पूरी तरह से इसके लिए जिम्मेदार हैं.

भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों ने किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाई

डिप्टी सीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों ने किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर यह काम किया है. जो विपक्षी दल भाजपा की बढ़ती हुई ताकत और पीएम मोदी की लोकप्रियता‌ से परेशान हैं उन्होंने किसानों से अराजकता और हिंसा करवाई है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस पूरे प्रकरण में जो लोग भी दोषी होंगे, सरकार कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा है कि अराजकता कभी भी कहीं पर भी हो बर्दाश्त नहीं की जा सकती है.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *