लखनऊ:लखनऊ: झारखण्ड के दुमका जिले की रहने वाली अंकिता सिंह को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। बतादे कि शारुख अंकिता से एकतरफा प्यार करता था उसने अंकिता को प्रपोज़ किया जिसके बाद अंकिता ने साफ इंकार कर दिया। 23 अगस्त को अपने घर में शाम के 4 बजे अंकिता सो रही थी उसी बीच शाहरुख़ अपने दोस्तों को लेकर पंहुचा और खिड़की से अंकिता पर पेट्रोल फेका और जला कर भाग निकला। जब यह बात पूरे गांव में पता चली तो तहलका मच गया. अंकिता के पिता मौके पर पहुँचकर बेटी को अस्पताल में भर्ती करवाया जहां अंकिता 5 दिन तक मौत से लड़ती रही लेकिन आखिर में अंकिता हार गयी।

अंकिता हत्याकांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाल कल्याण समिति की अनुशंसा पर दोनों आरोपियों शाहरूख हुसैन और नईम उर्फ छोटू पर पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगा दी है। दरअसल, दुमका पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने अंकिता के बयान का हवाला देकर उसे बालिग माना था। लेकिन बाद में बाल कल्याण समिति ने अपनी जांच में अंकिता को नाबालिग माना और दुमका एसपी से आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगाने की अनुशंसा की।

इस बीच अंकिता सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक अंकिता को किसी अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ से जलाया गया था। जलने से उसके शरीर पर मवाद भर गए थे। जिसके कारण उसके अंगों ने धीरे – धीरे काम करना बंद कर दिया था और उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, अंकिता के बिसरा को सुरक्षित रख लिया गया है, उसकी फोरेंसिक जांच करवाई जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *