लखनऊ : योगी सरकार में महिला सशक्तीकरण महिला सुरक्षा के सारे दावे लगातार फेल होते दिख रहे हैं। बीते दो दिन में लगातार हुए दो दुष्कर्म के मामले से पूरे लखनऊ में सनसनी फैल गई है। शनिवार को कठौता चौराहे से एक छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म के मामले को पुलिस अभी सुलझा ही रही थी की, इस बीच मंगलवार दोपहर कक्षा सात की छात्रा से लोहिया पार्क में दरिंदगी की एक और वारदात को अंजाम दिया गया। छात्रा को बेहोशी की हालत में झलकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुल‍िस आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें : बाराबंकी: चिंकी-मिंकी को देख बेकाबू हुई भीड़, ऑडिटोरियम में की तोड़-फोड़ 

जानकारी के मुताब‍िक, किशोरी से रेप करने वाला उसका मित्र है। दोनों की दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी। मंगलवार को लड़के ने छात्रा को पार्क में मिलने के बहाने से बुलाया था। छात्रा के मुताबिक सागर के बुलाने पर वह लोहिया पार्क गई। जहां वह उसे पीछे की तरफ सूनसान इलाके में ले गया। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ रेप किया। पुलिस एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। इस मामले में डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया की, आरोपी की धमकी के चलते किशोरी चुपचाप घर चली गई। मगर घर पहुंचने पर उसकी तबियत बिगड़ने लगी। इसके बाद परिजनों को वारदात की जानकारी हुई। छात्रा सागर के बारे में यह नहीं जानती है कि वह कहां का रहने वाला है। पुल‍िस ने बताया क‍ि परिजनों की तहरीर पर आरोपी सागर के खिलाफ रेप और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर, किशोरी का मेडिकल कराया गया है। पुलिस घटना के दौरान पार्क में तैनात सुरक्षा कर्मियों से पूछताछ के साथ ही वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की भी पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें : उन्नाव: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी आई सामने, फीस के लिए बच्चों को धूप में किया खड़ा

गौरतलब है की, बीते दो दिनों में दुष्कर्म की हुई इन दो वारदातों ने सरकार के दावों और पुलिस की चौकसी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। दिनदहाड़े पार्क में हुई इस वारदात से पार्क की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठता है। 15 घंटे बीत चुके हैं पर पुलिस अभी तक आरोपी को पकड़ नहीं सकी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *