लखनऊ : IIM लखनऊ एक बार फिर अपने विवाद के चलते सुर्ख़ियों में छाया हुआ है। भारतीय सैन्य अफसरों ने IIM लखनऊ के प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाते हुए सैन्य अफसरों से माफी मांगने और उनपर अनुशासनिक कार्रवाई की मांग की है। दरअसल IIM लखनऊ में वायु सेना, थल सेना और नौसेना के 50 सैन्य अधिकारी डिफेंस जनरल मैनेजमेंट कोर्स कर रहे हैं। यह सैन्य अधिकारी भारतीय सेना ने देश भर से चुनकर भेजे हैं।

जानकारी के मुताबिक, इनको पढ़ाने वाले प्रोफेसर अजय गर्ग ने अपनी क्लास के दौरान सैन्य बलों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। डिफेंस मैनेजमेंट कोर्स की क्लास के दौरान शिक्षक द्वारा की गई इन बातों पर मौके पर मौजूद सैन्य अफसरों ने भी आपत्ति जताई, और संस्थान की निदेशक अर्चना शुक्ला को मेल कर पूरे मामले से अवगत कराया हैं। IIM निदेशक को दी गई शिकायत में सैन्य अफसरों ने आरोपों लगते हुए कहा की, अजय गर्ग ने कहा कि सैन्य अधिकारी गलत कामों में लिप्त होते हैं। उन्हें मालूम है कि सैन्य अधिकारी बनने के लिए दी जाने वाली परीक्षाएं कैसे नकल कर पास की जाती हैं। सैन्य अधिकारियों के आरोप हैं कि अजय गर्ग ने यह भी कहा कि सैन्य उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार होता है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ आर्किटेक्ट फेस्टिवल 2022 ‘आविर्भाव’ का हुआ शुभारंभ

प्रशिक्षण ले रहे सैन्य अधिकारी कर्नल राम मिश्र ने इस मामले पर निदेशक अर्चना शुक्ला और अपने प्रोजेक्ट निदेशकों को मेल कर मामले की जानकारी दी है। मेल में उन्होंने लिखा है कि सैन्य अधिकारी प्रो. अजय गर्ग के व्यवहार से अत्यंत आहत हैं। उन्होंने मांग की है कि प्रोफेसर अजय गर्ग अपने आपत्तिजनक व्यवहार के लिए माफी मांगे और उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाए। हालांकि इतना सब कुछ होने के बाद भी अभी तक प्रोफेसर द्वारा इस मसले पर माफी नहीं मांगी गई और न ही संस्थान प्रशासन द्वारा प्रोफेसर पर कोई एक्शन लिया गया हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *