लखनऊ : उत्तर प्रदेश में डेंगू के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं। नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों पर काबू पाने में नाकाम नजर आ रहा है। यूपी में डेंगू के केस 8500 के पार पहुंच चुका है। रविवार को भी लखनऊ में डेंगू के 42 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। लखनऊ में 7 दिनों के भीतर करीब 250 लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। बुखार और डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पतालों में बेड बढ़ाने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के सोलन से विपक्षियों पर गरजी मायावती, जनता से मांगा BSP के लिए एक मौका 

डेंगू पर नियंत्रण के लिए नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा, मंडलायुक्त रोशन जैकब, डीएम सूर्यपाल गंगवार और नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। रविवार को चंदननगर में 4, इंदिरा नगर में 4, अलीगंज में 5, ऐशबाग में 4, रेडक्रॉस में 4, सिल्वर जुबली में 5, एनके रोड में 5, चिनहट में 4, टूड़ियागंज में 4, मलिहाबाद में 3 नए केस मिले।

अस्पताल के डेंगू वार्ड में हालात का जायजा लेते डीएम सूर्य पाल गंगवार

डीएम ने बताया कि साफ , सफाई, फॉगिंग, लार्वा छिड़काव व डेंगू से संबंधित जानकारी या समस्या के लिए जिले के लोग नए हेल्पलाइन नंबर- 0522-4523000 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों समेत नगर मलेरिया इकाई, जिला मलेरिया अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीमों ने विभिन्न इलाकों के 2 हजार 547 घर और प्रतिष्ठानों के आसपास निरीक्षण कर स्थानीय लोगों को डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *