लखनऊ : राजधनी लखनऊ के दुबग्गा में जबरन धर्मांतरण का विरोध करने पर प्रेमी ने प्रेमिका को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। यहां कुछ देर बाद इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी पूरे परिवार समेत फरार हो गया। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज किया गया है।

मामला दुबग्गा थाना क्षेत्र के बसंत कुंज योजना सेक्टर एच का है। पुलिस को दी अपनी तहरीर में मृतिका के परिजनों ने बताया की, निधि ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। सूफियान उससे प्यार करने का दावा करता था। सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था। इसके लिए वह कई दिनों से निधि पर दबाव बना रहा था। जबकि, निधि इसका विरोध कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर एच में निधि गुप्ता परिवार सहित रहती थी। उसका पास के ब्लॉक नंबर-40 मेंं रहने वाले सूफियान नाम के युवक से प्रेम संबंध था। कुछ दिन पहले सूफियान ने उसे मोबाइल फोन दिया था। यह बात मंगलवार को परिजनों को पता चल गई। इसकी शिकायत करने वे सूफियान के घर पहुंचे, तो दोनों परिवारों में कहासुनी हुई। इसी बीच युवती छत पर चली गई। उसके पीछे-पीछे सूफियान भी गया। युवती के परिजनों का आरोप है कि सूफियान की धर्म परिवर्तन की बात ना मानने पर सूफियान ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया।

युवती के गिरने की आवाज सुनाई देने पर लोगों ने देखा तो वह खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी। परिजन बेहोशी के हालत में उसे ट्रामा सेंटर लेकर गए। यहाँ कुछ देर बाद इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। पड़ोसियों से घटना की जानकारी मिलने ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक दुबग्गा सुखबीर सिंह भदौरिया के मुताबिक युवती के परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रहीं है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *