कोटा। राजस्थान के कोटा जिले के कोचिंग सिटी में बुधवार रात एक बड़ा हादसा  हो गया। झालावाड़ रोड पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर  का स्पान गिरने से काम रहे 11 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में से एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे के बाद मलबे में अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते देर रात तक एसडीआरएफ और नगर निगम की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाती रही।

जानकारी के अनुसार, हादसा रात करीब 8.30 और 9 बजे की बीच हुआ। उस समय वहां 17 मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान फ्लाईओवर का एक स्पान अचानक गिर गया। इससे एक इंजीनियर समेत 11 मजदूर घायल हो गये. हादसा होते ही वहां अफरातफरी मच गई। वहीं पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे। उन्होंने घायलों को तुरंत निजी अस्पताल में पहुंचाया। घायलों में से नगर विकास न्यास का एक इंजीनियर भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज सर्किल का निरीक्षण करने पहुंचे लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी. के. ठाकुर

हादसे के बाद स्पान के नीचे मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। वहीं, फ्लाईओवर का निर्माण कर रही कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने घायलों के हाल-चाल जाने और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि कोटा में पूर्व में हैंगिंग ब्रिज के समय भी बड़ा हादसा हुआ था. उस हादसे में कई मजूदरों की मौत हो गई थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *