लखनऊ : भीषण गर्मी की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को बीते रविवार को उठी धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश ने काफी राहत दी है। मौसम के अचानक करवट लेने के साथ ही प्रदेश के तापमान में भी 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गयी है। इसके साथ ही सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही लखनऊ मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार , 27 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई गयी है।

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

लखनऊ मौसम विभाग ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, प्रदेश में 27 अप्रैल तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। जिससे प्रदेशवासियों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिलने की संभावना है। इसके साथ ही लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि, ”पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से यह बारिश हुई है और मौसम में बदलाव हुआ है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जबकि, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस था। सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।”

ये भी पढ़े :- लखनऊ नगर निकाय चुनाव, 133 प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम

इन जिलों में बारिश को लेकर जारी किया गया अलर्ट

लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार , प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही कानपुर, वाराणसी, झांसी, मेरठ, आगरा और अलीगढ़ में बारिश की संभावना है। बारिश के बाद अधिकाँश जिलों के तापमान में भारी गिरावट भी देखने को मिल सकती है। वही मेरठ , आगरा , अलीगढ में मौसम में ख़ास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। यहाँ का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *