लखनऊ: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की एसआईटी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे इसमें नए खुलासे हो रहे हैं. अब तक एसआईटी ने 200 से ज्यादा लोगों से सवाल-जवाब किए हैं. इस बीच इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि बृजभूषण ने नशे की हालत में महिला पहलवान के साथ अभद्र व्यवहार किया था.

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण मामले में गवाह हैं. उन्होंने एबीपी न्यूज को बताया कि 20 मई, 2023 को दिल्ली पुलिस की टीम उनके पटियाला स्थित आवास पर गई थी, जहां उनके बयान लिए गए थे.

2022 के एशिया चैंपियनशिप ट्रायल की घटना

जगबीर सिंह ने आगे कहा कि पुलिस ने एक फोटा दिखाकर कुछ जानकारी मांगी थी. वो फोटो 25 मार्च, 2022 को एशिया चैंपियनशिप के ट्रायल की फोटो थी. उन्होंने दावा किया उस समय बृजभूषण ने एक महिला पहलवान के साथ अभद्र व्यवहार किया था.

बयान में क्या बोले जगबीर सिंह?
आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, जगबीर ने पुलिस को बताया, “बृजभूषण महिला पहलवान के बगल में खड़े हुए थे। इससे पहलवान असहज महसूस कर रही थी. फिर उसने बृजभूषण को धक्का भी दिया और कुछ बोलते हुए वहां से चली गई. बृजभूषण पहलवानों को हाथ से छू रहे थे। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ. मैं फुकेत में था, लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने पहलवानों को परेशान किया.”

जहां नहीं छूना चाहिए, वहां छूआ- जगबीर
जगबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने बहुत बार बृजभूषण को महिला पहलवानों को परेशान करते देखा, लेकिन जब तक पहलवानों ने खुद इसकी शिकायत नहीं की, तब तक वे नहीं बोल सकते थे. उन्होंने कहा, “हमारे सामने बहुत सारे वाकये हुए, जो हमें बहुत बुरे लगे. जब बच्चियों ने आवाज उठाई तो आज हम भी आपको ये बता रहे हैं. फुकेट में 2013 में बृजभूषण और उनके साथियों ने नशे में अभद्र व्यवहार किया.”

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *