HEAT STROKE IN BALIA: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में भीषण गर्मी और हीटवेव का तांडव जारी है। बलिया में लोगों को भीषण गर्मी और लू से जान बचाना मुश्किल हो रहा है। बीते तीन दिनों के अंदर बलिया जिले से भीषण गर्मी और हीटवेव से मरने वालों के जो आंकड़े आए हैं उन्होने सभी को हिलाकर रख दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक तीन दिन के अंदर बलिया जिले में हीट स्ट्रोक के कारण 74 लोगों की मौत हो गई है। पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है। लोगों का कहना है कि बलिया जिले में जितनी तीन दिनों के अंदर मौतें हो गई है उतनी कोरोनाकाल में भी नहीं हुई थी।

अस्पतालों के बेड फुल

मौसम विभाग के मुताबिक बलिया जिले में पिछले तीन दिनों से तापमान 43 से 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है। डायरिया और लू से बीमार होने वाले मरीजों के कारण सराकारी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं। जिला अस्पताल में इमरजेंसी में पहुंचने से पहले ही ज्यादातर लोगों की मौत हो जा रही है। इस सप्ताह में सबसे ज्यादा 31 लोगों की मौत गुरुवार को हुई। वहीं शुक्रवार को 25 मरीजों की मौत हुई है।

एक सप्ताह के अंदर 101 की लोगों की मौत

बलिया जिले में अचानक से इतनी भारी संख्या में लोगों की मौत होने से लोगों को निशुल्क शव वाहन भी नहीं मिल पा रहे हैं, लोगों को निजी वाहन करके शव को ले जाना पड़ रहा है। अस्पतालों के अंदर हाहाकार मचा हुआ है, अस्पताल में आप जिधर भी नजर दौड़ाएंगे उधर लोग रोते बिलखते हुए नजर जाएंगे। सरकारी आंकड़ों की बात की जाए तो बीते एक सप्ताह के अंदर 101 लोगों की मौत हो गई। अस्पताल के कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान भी अस्पताल में इस तरह की तबाही नहीं मची थी, जिस तरह का तांडव इस समय जारी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *