Facial Tips: समय बदलने के साथ-साथ त्वचा का ध्यान रखने का तरीका भी बदल गया है। पहले महिलाएं अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए तमाम तरीके के घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती थीं। पर अब लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। आज-कल हाइड्रा फेशियल काफी ज्यादा ट्रेंड में है। इसमें कई स्टेप्स होते हैं जो डेड स्किन को दोबारा से चमकदार बनाते हैं पर, क्या आप जानते हैं कि कई बार इस तरह का फेशियल लोगों के लिए हानिकारक साबित होता है। तो चलिए जानते हैं हाइड्रा फेशियल कराने के लिए आपको किन बातों का रखना है ध्यान।

यह भी पढ़ें : 1 से 5 जुलाई तक यूपी में रहेंगे RSS प्रमुख, कई बैठकों में होंगे शामिल

  1. हर किसी का स्किन टाइप अलग होता है। ऐसे में हाइड्रा फेशियल कराने से पहले स्किन के डॉक्टर या अच्छी ब्यूटीशियन से सलाह जरूर लें। ताकि आपको आपकी त्वचा के बारे में पहले से अच्छे से पता हो, और आप अपनी त्वचा के हिसाब से ही किसी भी ट्रीटमेंट को चुनें।
  2. अगर आप चाहते हैं की आपकी स्किन खराब न हो और वह पहले से ज्यादा ग्लो करे। तो आपको हाइड्रा फेशियल कराने के बाद जेंटल क्लींजर, मॉइश्चराइज़र और सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।
  3. हाइड्रा फेशियल कराने के बाद कोशिश करें कि धूप में ना जाएं। धूप की तेज किरणों का प्रभाव आपकी त्वचा पर पड़ सकता है।
  4. अगर आपने हाइड्रा फेशियल कराया है तो उसके तुरंत बाद हैवी मेकअप ना करें। इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।

—————-
अस्वीकरण: संबंधित लेख पाठक की जानकारी व जागरूकता बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। जी.के. न्यूज़ लेख में प्रदत्त जानकारी व सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। उपरोक्त लेख में उल्लेखित संबंधित बीमारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *