नई दिल्ली: भारत दिन पे दिन नई इतिहास गढ़ रहा है | चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है | चंद्रयान 3 का विक्रम लैंड चांद से हर रोज नए अपडेट भेज रहा है। इसरो की इस सफलता पर हर भारतीय गौरवांवित है। पीएम मोदी ने भी इसकी सफल लैंडिंग के बाद लैंडिंग प्वाइंट को शिव शक्ति प्वाइंट घोषित किया है। अब इसी को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा और संत महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज की अटपटी मांग सामने आई है।

संत महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने चांद पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बाद एक अजीब मांग की है। उन्होंने कहा कि संसद से चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र के रूप में घोषित करना चाहिए और चंद्रयान 3 के उतरने के स्थान जिसे शिव शक्ति व्वाइंट से जाना जाता है उसे इस राष्ट्र की राजधानी बनाना चाहिए।

वाह नीरज वाह! पाकिस्तानी खिलाड़ी को तिरंगे से दिया सहारा

हिंदू राष्ट्र हो चांद …

स्वामी चक्रपाणि ने चांद पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बाद एक अजीब मांग की है। उन्होंने कहा कि संसद से चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र के रूप में घोषित करना चाहिए और चंद्रयान 3 के उतरने के स्थान जिसे शिव शक्ति व्वाइंट से जाना जाता है, उसे इस राष्ट्र की राजधानी बनाना चाहिए।

स्वामी ने कहा कि चांद पर आतंकी न आए और ये शुद्ध बना रहे इसके लिए हमें कदम उठाना ही होगा। उन्होंने कहा कि सनातम धर्म में चांद की बहुत मान्यता है और हमारे शास्त्रों में भी इसके अनेकों प्रकार का उल्लेख है, इसलिए संसद में सरकार को एक प्रस्ताव लाना चाहिए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *