लखनऊ: अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे राजस्थान में सियासी सरगर्मी बढ़ रही है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए प्रदेशव्यापी अभियान शुरू किया है। बीजेपी राज्य के अलग-अलग हिस्से से परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है। इसी कड़ी में आज यानी सोमवार 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से तीसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा निकली है। जिसे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाई।

यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले राजनाथ सिंह ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। बाबा रामदेव मंदिर के पीठाधीश्वर भौमसिंह ने उन्हें बाबा की तस्वीर प्रदान की। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद भी रहे। इसके बाद वो पोकरण स्थित कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हुए। मंच पर राजस्थान बीजेपी के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री सिंह का तलवार और साफा भेंट कर स्वागत किया।

राजस्थान में बनेगी बीजेपी सरकार, बोले राजनाथ

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर पोखरण में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। सभा में जुटी भारी भीड़ को देखकर गदगद हुए सिंह ने कहा कि इस बार दुनिया की कोई ताकत भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान की सत्ता में आने से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि पोखरण वीर सपूतों की धरती है। इसी धरती पर परमाणु के पांच परीक्षण हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसी धरती पर 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान लोंगोवाल की लड़ाई लड़ी गई थी, जिसमें भारत की निर्णायक जीत हुई थी। 1998 में हुए परमाणु परीक्षण का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इसके बाद ही दुनिया में भारत की ख्याति एक परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र के रूप में हुई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *