India vs Bharat: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं। देश का नाम India से बदलकर भारत किए जाने की संभावना के बीच जहाँ एक ओर सभी विपक्ष दल बीजेपी पर निशाना साध रहा है। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर का विरोध करने का आरोप लगाते हुए उसे अपने निशाने पर ले लिया है।

यह भी पढ़ें : UP Weather: आज कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बीजेपी और RSS पर बड़ा आरोप लगाया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा ‘हिंदू राष्ट्र की मांग कर देश के बंटवारे का बीज बोने वाले RSS एवं BJP को अचानक भारत प्रेम कैसे जग गया, यदि भारत से ही प्रेम हैं तो हिंदू राष्ट्र की मांग क्यों?’ उन्होंने आगे कहा की, india का विरोध जहाँ एक ओर भारतीय संविधान का विरोध हैं, वहीं दूसरी तरफ भारतीय संविधान निर्माता, भारत रत्न बाबा साहेब, डॉ. भीमराव अम्बेडकर का भी विरोध है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट में लिखा ‘India का विरोध करने वाले शायद यह नहीं जानते कि India भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 अंतर्गत India that is Bharat संविधान का मुख्य हिस्सा है इसलिए India का विरोध जहां एक ओर भारतीय संविधान का विरोध है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय संविधान निर्माता, भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का भी विरोध है।

यह भी पढ़ें : सेक्स वर्कर को गिरफ्तार न करे पुलिस, पीड़ित की तरह करें व्यवहार : डीजीपी UP

मौर्य ने कहा की, यद्यपी की दलितों का वोट लेने के लिए RSS व BJP के लोग बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर को भगवान का अवतार बताकर माला फूल चढ़ाने का नाटक तो करते हैं किन्तु डॉ. अम्बेडकर की विद्वता, लोकप्रियता एवं जीवनन्ता जिसका दुनियां लोहा मानता है, उससे जलते हैं। इसीलिए संविधान के अनुच्छेद 1 अंतर्गत India का विरोध तो बहाना है, सही मायने में ये विरोध देश के करोड़ों-करोड़ों दलितों, आदिवासियों, पिछड़ो व वंचितों के मसीहा तथा भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर का विरोध है। RSS और BJP के इस ओछी सोच की मैं घोर निंदा करता हूँ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *