महिला आरक्षण: संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पर लोकसभा में जारी चर्चा के बीच जेडीयू चीफ ने भाजपा को जमकर घेरा। भाजपा को घेरने से पहले ललन सिंह ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया। इसके बाद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने निचले सदन में केंद्र की सरकार को जमकर सुनाया।

ललन सिंह ने कहा कि आप ये बिल सदन में लेकर आए, आप कह रहे हैं कि ये अभी नहीं 2029 में लागू होगा, कहीं ऐसा न हो कि पहले की तरह आपके नेता कह दें कि ये तो चुनावी जुमला था। ललन सिंह ने कहा कि कहीं महिला आरक्षण 2023 अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का जुमला बनकर न रह जाए।

हम बिल का कर रहे समर्थन- ललन 

जनता दल यूनाइटेड के सांसद ललन सिंह ने कहा कि हम महिला सशक्तिकरण की वजह से इस बिल का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार जो बिल लाई है, उसकी मंशा महिलाओं को लोकसभा और विधायकों को आरक्षण देना नहीं है।

ICC ODI Ranking में सिराज का जलवा, बने वर्ल्ड के नंबर-1 गेंदबाज

ललन ने कहा कि अगर मोदी सरकार की मंशा ठीक होती तो फिर 2021 में इस सरकार ने जाति आधारित गणना करवा दी होती, जो देश के लोगों की मांग है। जदयू के चीफ ने कहा कि महिलाएं और देश की जनता जान गई है कि मोदी सरकार जुमलाबाज है।

ललन बोले- बिहार ऐसा पहला राज्य, जहां महिलाओं को आरक्षण दिया…

ललन सिंह ने कहा कि बिहार पहला ऐसे राज्य है, जहां 2005 में हमारी सरकार बनी और एक साल बाद ही यानी 2006 में महिलाओं को आरक्षण दिया। 2015 में जब महागठबंधन की सरकार बनी थी, तब 2016 में बिहार की सभी सरकारी सेवाओं में 33 फीसदी महिलाओं को आरक्षण दिया गया।

मुंगेर सांसद ने कहा कि बिहार सरकार ने जब जातिगत जनगणना का फैसला किया तो मोदी सरकार ने इसका विरोध किया। केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी बिहार सरकार के फैसले के विरोध में खड़ी हो गई। ललन सिंह ने कहा कि बिल के जरिए आप ‘नारी शक्ति वंदन’ की बात कर रहे हैं, लेकिन असल में आप अपनी कुर्सी का वंदन कर रहे हैं। देश की जनता आपको पहचान गई है, आपके झांसे में इस बार नहीं आने वाली है। 2024 में आपकी सत्ता जानी तय है |

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *