लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक बार फिर महिला की खरीद-फरोख्त का मामला उजागर हुआ है। इस बार शादी का झांसा देकर शाहजहांपुर की एक युवती को यहां लाकर 50 हजार रुपये में बेच दिया गया। जानकारी मिलने पर पुलिस ने शाहजहांपुर की एक महिला व पुरुष समेत युवती के खरीदार को गिरफ्तार कर लिया।

घटना उसहैत थाना क्षेत्र की है। यहां के गांव गढ़िया हरदोपट्टी निवासी राजवीर ने बुधवार को एक युवती की सौदेबाजी की थी। युवती शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा क्षेत्र की बताई जा रही है। सौदेबाजी शाहजहांपुर के कटरा निवासी मंजू देवी व कृष्णपाल निवासी गांव हरनौखा थाना परौर ने की थी। पुलिस के अनुसार, वहां दोनों ने युवती को झांसा दिया कि उसकी शादी अच्छे घर में करा देंगे। इस पर युवती उनके साथ बदायूं आ गयी। यहां उसे राजवीर पसंद नहीं आया। माहौल देखकर वह समझ गयी कि उसे बेचा गया है। इसे लेकर युवती थाने पहुंच गई और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने पूरा प्रकरण सुनने के बाद खरीदार राजवीर समेत शाहजहांपुर के दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। बाद में उनके खिलाफ मुकदमा कायम कर तीनों को जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई झड़प पर उठे सवाल, BJP ने बोला हमला

आरोपी महिला का बेटा अनूप पुलिस की हिरासत में बताया जा रहा है। अनूप ही वह शख्स है जो राजवीर से 50 हजार रुपये लेकर गया था। इसके बाद उसकी मां समेत कृष्णपाल युवती को लेकर यहां पहुंचे और राजवीर को सौंप दिया। इंस्पेक्टर उसहैत चेतराम वर्मा ने बताया कि युवती के परिजनों को मामले की जानकारी दी गई है। फिलहाल वह पुलिस अभिरक्षा में है। मेडिकल समेत अन्य विधिक प्रक्रिया के बाद उसकी सुपुर्दगी पर फैसला होगा।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *